22 मार्च 2024

Bihar Inter College Change in Bihar | बिहार बोर्ड इंटर में पढ़ रहे छात्रों को बदलना होगा सकता अपना कॉलेज कैसे जानें पुरी जानकारी | Online EMW

OFSS पोर्टल पर 11th कक्षा के Students को भी मिलेगा option जानिए कैसे मिलेगा बिलकुल साधारण भाषा में आए शुरू करते हैं!
छात्रहित को ध्यान में रखते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। अब, OFSS पोर्टल पर उन सभी डिग्री महाविद्यालयों को भी शामिल किया जाएगा जहाँ कक्षा-11वीं में विद्यार्थी नामांकित होकर अध्ययनरत हैं। इसका मतलब है कि कक्षा-11वीं की वार्षिक परीक्षा में सफलता हासिल करने के पश्चात छात्र उसी डिग्री महाविद्यालय में कक्षा 12वीं में नामांकन लेकर अध्ययन कर सकेंगे।


यह निर्णय छात्रों की सुविधा और उनके हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इससे छात्रों को बार-बार कॉलेज बदलने की आवश्यकता नहीं होगी और वे एक ही स्थान पर अपनी शिक्षा पूरी कर सकेंगे।

इस निर्णय के कुछ प्रमुख लाभ:छात्रों को बार-बार कॉलेज बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।
छात्रों को अपने घर के आसपास ही 12वीं कक्षा की शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।
छात्रों को अपने शिक्षकों और सहपाठियों के साथ बेहतर तालमेल बनाने का मौका मिलेगा।
छात्रों को अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।

यह निर्णय निश्चित रूप से छात्रों के लिए फायदेमंद होगा और उन्हें अपनी शिक्षा पूरी करने में मदद करेगा।

यदि आप 11वीं कक्षा के छात्र हैं और OFSS पोर्टल के माध्यम से 12वीं कक्षा में नामांकन लेना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:OFSS पोर्टल पर जाएं
 
                अधिक जानकारी के लिए, आप OFSS पोर्टल की वेबसाइट या अपने नजदीकी डिग्री महाविद्यालय से संपर्क कर सकते हैं।


बिहार इंटर में पढ़ रहे छात्रों को बदलना होगा अपना कॉलेज, जानें पूरी जानकारी
पटना, 22 मार्च 2024: बिहार बोर्ड इंटर में पढ़ रहे छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने 11वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों को 12वीं के लिए अपना कॉलेज बदलने का निर्देश दिया है। यह निर्णय शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के तहत लिया गया है।

क्यों बदलना होगा कॉलेज?
नए दिशानिर्देशों के अनुसार, 11वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों को 12वीं के लिए अपने कॉलेज को बदलकर किसी हाई स्कूल में एडमिशन लेना होगा। यह निर्णय छात्रों की बेहतर शिक्षा और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

कैसे होगा कॉलेज बदलने का प्रोसेस?

यदि आप 11वीं कक्षा के छात्र हैं और OFSS पोर्टल के माध्यम से 12वीं कक्षा में नामांकन लेना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:OFSS पोर्टल पर जाएं अधिक जानकारी के लिए, आप OFSS पोर्टल की वेबसाइट या अपने नजदीकी डिग्री महाविद्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

कब तक कर सकते हैं कॉलेज बदलने का आवेदन जाने इस ब्लॉग के माध्यम से?

छात्र 31 मार्च 2024 तक अपना कॉलेज बदलने का आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा अगर आपको समझ में नहीं आता है तो अपने महाविद्यालय जाकर पूछ सकते हैं।

सभी छात्रों को यह निर्देश दिया जाता है कि वे 31 मार्च 2024 तक अपना कॉलेज बदलने का आवेदन कर लें।

अधिक जानकारी के लिए छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट या अपने संबंधित स्कूल से संपर्क कर सकते हैं।
Online EMW
https://onlineemw.blogspot.com

Important Links

Change College

Click Here

Join Online EMW 

Telegram

BSEB Official Website

Official Website



अगर आपको यह जानकारी उपयोगी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Bihar B.ED Entrance Exam 2024 Online Apply Going On – Eligibility Criteria, Date, Online Apply Process, Documents & Fee | Bihar BEd Admission 2024

बिहार बीएड अधिसूचना 2024: बिहार में शिक्षण पाठ्यक्रम के लिए आपका प्रवेश द्वार ( Bihar BEd Notification 2024: Your Gateway to a Teaching Care...